ITBP Vacancy : आइटीबीपी में निकली बंपर भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन हो गए शुरू

ITBP Vacancy : आइटीबीपी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और अंतिम तारीख 16 फरवरी रखी गई है।

भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा इंस्पेक्टर के रिक्त पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है जो अभ्यर्थी आइटीबीपी में भर्ती होना चाहते हैं वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती हेतु सभी अभ्यर्थी ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं क्योंकि आवेदन फॉर्म ऑफलाइन मोड में मांगे गए हैं आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और इसकी आखिरी तारीख 16 फरवरी रखी गई है इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखकर अपना आवेदन समय से कर दें।ITBP Vacancy

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुल्क

आइटीबीपी वैकेंसी हेतु आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के व्यक्तियों के लिए ₹500 और अन्य वर्ग के व्यक्तियों के लिए ₹250 रखा गया है शुक्ल का भुगतान बैंक डिमांड ड्राफ्ट के द्वारा करना होगा।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 के अनुसार आधार मानकर की जाएगी और अन्य सभी वर्गों के लिए सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

आईटीबीपी वैकेंसी के लिए भर्ती का आयोजन डेपुटेशन बेसिस के आधार पर किया जाना है इसलिए अभ्यर्थी शिक्षण योग्यता की सारी जानकारी के लिए आधिकारिक  नोटिफिकेशन को अवश्य देख ले।

आइटीबीपी भर्ती पे स्केल

आइटीबीपी इंस्पेक्टर भर्ती 2024 के लिए सैलरी पे मैट्रिक्स लेवल 7 के अनुसार ₹44900 से ₹142400 तक दिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और आधिकारिक नोटिफिकेशन तथा नोटिफिकेशन के साथ ही आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें।

आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को दर्ज करें और अपने सभी शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक प्रमाण पत्रों की अटेस्टेड कॉपी अटैच करें।

आवेदन फार्म में हस्ताक्षर करें और निर्धारित स्थान पर अपना फोटो लगाएं।

आवेदन फार्म को कंप्लीट भरने के बाद नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर निर्धारित समय से पहले भेज दें।

ITBP Vacancy Check

Official Notification :– Click Here

Application Form:– Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now