WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LDC bharti: समाज कल्याण महिला एवम बाल विकास विभाग में निकली भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

LDC bharti: समाज कल्याण एवं महिला बाल विकास विभाग भर्ती के लिपिक पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म की अंतिम दिनांक 25 मार्च निश्चित की गई है ।

समाज कल्याण महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है इस बार समाज कल्याण विभाग ने लिपिक की यानी एलडीसी के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है इसके लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं ऑनलाइन आवेदन 3 मार्च 2024 से शुरू हो चुके हैं जिनकी अंतिम तारीख 25 मार्च 2024 निर्धारित की गई है इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।Ldc bharti 2024

आवेदन शुल्क

इस वैकेंसी हेतु आवेदन शुल्क भिन्न-भिन्न कैटेगरी के लिए भिन्न-भिन्न रखा गया है सामान्य वर्ग ,अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹1000 रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति के लिए यह शुल्क ₹500 रखा गया है अन्य सभी वर्गों के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं रखा गया है उनके लिए आवेदन फार्म निशुल्क है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से ही करना होगा।

आयु सीमा

इस वैकेंसी हेतु अभ्यर्थियों की कम से कम आयु 18 वर्ष और अधिक से अधिक आयु 37 वर्ष रखी गई है आयु की गणना 31 जनवरी 2024 के अनुसार आधार मानकर की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में विशेष छूट का प्रावधान रहेगा।

अभ्यर्थी आयु सीमा को प्रमाणित करने वाला उचित दस्तावेज अवश्य संलग्न करें

शैक्षणिक योग्यता

इस वैकेंसी हेतु अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास रखी गई है इसके अलावा 35 शब्द प्रति मिनट पर टाइपिंग + 80 घंटे का कंप्यूटर कोर्स होना आवश्यक है।

चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा ,दस्तावेज सत्यापन ,टाइपिंग टेस्ट और मेडिकल जांच के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया

इस वैकेंसी हेतु ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा आवेदन करने हेतु नीचे अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक दिया गया है उस पर क्लिक करना होगा।

उसके पश्चात आवेदन फार्म में पूछी गई सारी जानकारी अच्छे से भरनी होगी और आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा ।

फार्म में सारी जानकारी भरने के बाद आवेदन फार्म का एक सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास रखना होगा ताकि भविष्य में काम आने पर काम आ सके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now