NEET UG 2024: नीट यूजी 2024 रद्द को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आया नया आदेश,NTA से मांगा जबाब,देखें NEET रद्द होगी या काउंसिलिंग जारी रहेगी!

नीट यूजी 2024 परीक्षा और रिजल्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है सर्वोच्च अदालत द्वारा आज मंगलवार 11 जून 2024 को नीट मामले की सुनवाई हो रही है इस मामले में देश भर में सड़कों पर उतरे छात्र सोशल मीडिया पर नीट प्रोटेस्ट एक के बाद एक याचिकाएं इन सभी ने जुलाई में होने वाली सुनवाई को जून में ही करने पर मजबूर कर दिया है।Neet ug 2024 latest news today

अब लाखों बच्चों और उनके माता-पिता के साथ पूरे भारत की निगाहें देश के सबसे बड़ी न्यायपालिका सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हैं कुछ ही देर में सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने वाला है और इसके बाद क्लियर हो जाएगा कि NEET परीक्षा रद्द होकर दोबारा होगी या नहीं होगी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से इसका जवाब मांगा है सुप्रीम कोर्ट का फाइनल जजमेंट क्या होगा यह देखने वाली बात होगी।

नीट मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं डाली गई हैं जिसमें नीट में ग्रेस मार्क सिस्टम को भी चैलेंज किया गया है इस पर भी सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनवाई की जाएगी सुप्रीम कोर्ट में नीट यूजी एग्जाम 2024 पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस अहसानुद्दीन अमूलुल्लाह द्वारा सुनवाई की जा रही है।

नीट परीक्षा को लेकर उठ रहे यह सवाल

नीट यूजी 2024 की परीक्षा 5 मई को हुई थी तब से ही लगातार नीट पर सवाल उठाए जा रहे हैं नीट पेपर लीक की बात लगातार सामने आ रही थी और इसको लेकर छात्र लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा कहा गया है कि कोई भी पेपर लीक नहीं हुआ है।

बता दें नीट यूजी 2024 परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा आज तस्वीर काफी हद तक साफ हो जाएगी और यह क्लियर हो जाएगा की नीट की परीक्षा दोबारा होगी या नहीं होगी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट काउंसलिंग पर रोक लगाने के लिए पहले ही इनकार कर चुका है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment