WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NEET UG Exam Date Admit Card फाइनल शेड्यूल जारी, यहां देखें कब होगी Neet UG परीक्षा

NEET UG Exam Date Admit Card: NEET यूजी परीक्षा की तैयारी करने वाले सभी छात्र परीक्षा तिथि को लेकर असमंजस में है लोकसभा चुनाव के चलते परीक्षा परिवर्तन को लेकर सोशल मीडिया पर अनेक न्यूज़ वायरल की जा रही है जिससे छात्रों के बीच असमंजस की स्थिति है की 5 May को परीक्षा का आयोजन होगा या नहीं होगा।

बता दें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अनुसार अभी तक शेड्यूल के अनुसार NEET UG परीक्षा का आयोजन 5 May 2024 को किया जाएगा NEET यूजी परीक्षा फॉर्म 2024 भरे जा चुके हैं।NEET UG Exam Date Admit Card

आवेदन फार्म में करेक्शन का मौका

छात्रों को उसमें सुधार करने का सुनहरा अवसर मिल रहा है हालांकि इसके लिए कुछ शर्ते भी निर्धारित की गई हैं उम्मीदवार NEET UG 2024 परीक्षा फॉर्म में प्रत्येक जानकारी को नहीं बदल सकते हैं आप इसमें कुछ परिवर्तन ही कर सकते हैं इसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

किसी भी परीक्षा का फॉर्म भरते समय कुछ गलतियां हो जाती हैं तो कुछ फॉर्म सबमिट करने के बाद सुधार करने का ख्याल आता है तो बता दें अगर आपने नीट का फॉर्म भरते समय कोई भी डिटेल गलत कर दी है तो आप उसमें आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सुधार कर सकते हैं अगर आपके फॉर्म में कोई भी गलती होगी तो आपको परीक्षा देने से रोक दिया जाएगा।

क्या-क्या सुधार कर सकते हैं?

जिन छात्रों ने NEET UG परीक्षा फॉर्म भरा है उन्हें रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार करने का मौका दिया जा रहा है 12 अप्रैल तक अभ्यर्थी अपने आवेदन फार्म में सुधार कर सकते हैं सुधार के मुख्य बिंदुओं की बात की जाए तो छात्र रजिस्ट्रेशन के समय अपने जी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया था उसे छोड़कर बाकी सभी डिटेल को बदल सकते हैं।

अगर आप रजिस्ट्रेशन के समय अपलोड किए गए डॉक्यूमेंट को भी बदलना चाहते हैं तो उन्हें भी बदल सकते हैं इसके साथ-साथ उम्मीदवारों को आधार री ऑथेंटिकेशन की सुविधा भी दी गई है ऐसे छात्र जिन्होंने किसी और के आधार के जरिए आवेदन फॉर्म भरा था वह अब अपना सुधार कर सकते हैं। ध्यान दें आवेदन फार्म में कोई भी डिटेल आप 12 अप्रैल तक कर सकते हैं अगर आप आधार से जुड़ा कोई भी सुधार करना चाहते हैं तो आपके पास 15 अप्रैल तक का समय है।

NEET UG Admit Card 2024 Download

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार 5 May 2024 को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा इस परीक्षा तिथि में किसी भी परिवर्तन का कोई भी सूचना एजेंसी द्वारा जारी नहीं की गई है इसके साथ ही अभ्यर्थी परीक्षा से एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

5 May को आयोजित होगी परीक्षा

24 लाख से अधिक परीक्षार्थी इस परीक्षा में भाग लेंगे परीक्षा तिथि में अब कोई भी किसी तरह का बदलाव नहीं किया जा रहा है एग्जाम सिटी की जानकारी परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी की जाएगी।

NEET UG फाइनल शेड्यूल

NTA द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के अनुसार नीट परीक्षा का सिटी स्लिप 25 अप्रैल के बाद जारी की जावेगी, इसके साथ ही परीक्षा से एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक एक्टिव किया जाएगा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे इसकी सूचना नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से दी जाएगी नीट परीक्षा का आयोजन 5 May 2024 को किया जाएगा नीट परीक्षा में 3 घंटे 20 मिनट का समय दिया जाएगा परीक्षा का आयोजन दोपहर 2:00 से शाम 5:00 बजे तक किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now