WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Nursing Officer bharti: हेल्थ डिपार्टमेंट में निकली है भर्ती,13 मार्च तक आवेदन करने का मौका

Nursing Officer bharti: दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा नर्सिंग ऑफिसर के 1896 पदों पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार नर्सिंग ऑफिसर के 1896 रिक्त पदों को भरा जाना है।

इस भर्ती हेतु सभी राज्य के इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन फॉर्म अपने नजदीकी ई सेवा केंद्र मित्र पर जाकर भरवा सकते हैं इसके अलावा इस वैकेंसी के विषय में सारी जानकारी इस पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवा दी गई है उसे चेक कर लें।Nursing Officer bharti

महत्वपूर्ण तिथियां

इस भर्ती हेतु आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 13 फरवरी 2024 से शुरू किये जा चुके हैं जबकि आवेदन की अंतिम दिनांक 13 मार्च 2024 रखी गई है।

अभ्यर्थी इस निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन फॉर्म अपने नजदीकी सेवा केंद्र मित्र पर जाकर आवेदन कर सकते हैं क्योंकि समय सीमा के बाद में किसी तरह का आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आयु सीमा

इस भर्ती हेतु अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष निर्धारित की गई है जबकि अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है आयु की गणना ऑफिशियल नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी इस वैकेंसी में सरकार की तरफ से आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में विशेष प्रकार की छूट भी दी जाएगी

इसलिए अभ्यर्थी आयु सीमा को प्रमाणित करने वाला उचित दस्तावेज अवश्य संलग्न करें।

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती हेतु शैक्षिक योग्यता न्यूनतम 10वीं पास निर्धारित की गई है इसके अलावा अन्य पदों पर शेष योग्यता भिन्न-भिन्न पदों पर भिन्न-भिन्न निर्धारित की गई है जो आधिकारिक  नोटिफिकेशन में उपलब्ध करवा दी गई है आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिंक पर जाकर  चेक कर लें।

आवेदन शुल्क

पुलिस भर्ती हेतु आवेदन शुल्क भिन्न-भिन्न कैटेगरी के लिए भिन्न भिन्न रखा गया है जो इस प्रकार है सामान्य ओबीसी ईडब्ल्यूएस एसटी एससी सभी अभ्यार्थियों के लिए भिन्न-भिन्न  शुल्क निर्धारित है जो ऑफिशियल नोटिफिकेशन में उपलब्ध करवा दिया गया है।

अत: ऑफिशियल नोटिफिकेशन की लिंक हमने इस पोस्ट के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा दी है आवेदन फार्म शुल्क का भुगतान अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन तरीके से भुगतान करना होगा अधिक जानकारी के लिए लिंक पर जाकर चेक करें।

चयन प्रक्रिया

डीएसएसएसबी नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती हेतु उम्मीदवारों का चयन निम्न प्रकार किया जाएगा।

  • लिखित परीक्षा
  • दस्तावेज सत्यापन
  • चिकित्सा परीक्षण

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती हेतु आवेदन फॉर्म भरते समय अभ्यर्थियों को निम्न प्रकार कि नियमों का पालन करना होगा अभ्यर्थी को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा वहां पर इस वैकेंसी का ऑफिशियल नोटिफिकेशन दिया गया होगा उसे डाउनलोड करने के बाद में उसमें दी गई सारी जानकारी चेक करनी होगी।

चेक करने के बाद वहां मांगी गई सारी जानकारी documents से संबंधित जैसे अंक तालिका ,मूल निवास, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड ,फोटो और सिग्नेचर सहित सभी दस्तावेज अपलोड करने होंगे और सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।

आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक भर लेने के बाद फॉर्म का प्रिंट आउट अभ्यर्थी को अपने पास अवश्य रखनी होगी ताकि भविष्य में काम आ सके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now