WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Senior Citizen Scheme: 80 साल तक के बुजुर्गों के लिए सरकार ने जारी की फ्री योजना मिलेगा बड़ा फायदा

Senior Citizen Scheme: सरकार द्वारा बुजुर्गों के लिए बड़ा तोहफा दिया गया है ऐसे बुजुर्ग जिनकी आयु 60 वर्ष से लेकर 80 वर्ष तक के बीच है इन सभी बुजुर्गों के लिए एक नई सरकारी योजना लागू की गई है।

बता दें सरकार द्वारा भारत के नागरिकों और बुजुर्गों के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं लेकिन हाल ही में सरकार द्वारा एक नई योजना लागू की गई है यह योजना 60 वर्ष से लेकर 80 वर्ष तक के बुजुर्गों के लिए है योजना के लागू होने के बाद आज से इस योजना को बिल्कुल फ्री में लाभ उठा सकते हैं इस योजना का लाभ केवल 60 वर्ष से लेकर 80 वर्ष तक के ही बुजुर्ग ले सकते हैं अन्य आयु वर्ग के अभ्यर्थी इस योजना का लाभ नहीं ले पाएंगे।Senior Citizen Scheme

अगर आप राजस्थान राज्य से हैं तो फिर आपके लिए अच्छी खबर है यह योजना राजस्थान सरकार द्वारा लागू की गई है राजस्थान सरकार द्वारा 12 मार्च को एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जो 60 साल से  लेकर 80 वर्ष तक के बुजुर्गों के लिए हैं उन सभी के लिए इस योजना को लागू किया गया है इस योजना का मुख्य मकसद बुजुर्ग व्यक्तियों को पारिवारिक बोझ से बचाने का है जिससे उन्हें सरकार द्वारा लाभ देकर सम्मान दिया जा सके इसी बात को ध्यान में रखकर इस योजना को लागू किया गया है।

राजस्थान सरकार द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार ऐसे बुजुर्ग व्यक्ति जिनकी आयु 60 वर्ष से लेकर 80 वर्ष तक की हो चुकी है राज्य की सीमा में रोडवेज बसों की किराए में 30% छूट को बढ़ाकर 50% कर दिया गया है इस छूट के बाद ऐसे बुजुर्ग व्यक्ति जिनकी आयु 60 से 80 वर्ष तक की है बसों के किराए में 50% की छूट दी जाएगी।

इस योजना के लागू होने के बाद राजस्थान के सभी बुजुर्गों के लिए किराए में 50% तक की छूट दी जाएगी। इस योजना के माध्यम से पात्र अभ्यर्थी लाभ उठा सकते हैं।

बुजुर्गों के लिए सरकारी योजना का नया नोटिफिकेशन या देखें Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now