WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Panchayat Karyapalak Bharti: पंचायत कार्यपालक के 110000 पदों पर बंपर भर्ती योग्यता 10वीं पास, बिना परीक्षा मेरिट से चयन

Panchayat Karyapalak Bharti 2024: पंचायत कार्यपालक 112000 पदों पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन जन स्वास्थ्य सहायता अभियान की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है हेल्थ केयर रिसर्च एंड डेवलपमेंट बोर्ड द्वारा जन स्वास्थ्य अभियान के तहत पंचायत कार्यपालक के रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो निश्चित तिथि से पहले अपना आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भर सकते हैं इस भर्ती की पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

अगर आप 10वीं पास हैं और अपनी पंचायत में ही नौकरी करना चाहते हैं तो हेल्थ केयर रिसर्च एंड डेवलपमेंट बोर्ड द्वारा निकाली गई इस भर्ती में आवेदन फॉर्म भर सकते हैं यह भर्ती भारत के 14 राज्यों में निकाली गई है और प्रत्येक ग्राम पंचायत में सिलेक्शन किया जाएगा।Panchayat Karyapalak Bharti 2024

पंचायत कार्यपालक भर्ती आवेदन की तिथियां

इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो भी आवेदक आवेदन करना चाहते हैं तो 4 जून 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं निर्धारित तिथि के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे जो भी इच्छुक व्यक्ति आवेदन करना चाहते हैं तो निश्चित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

पंचायत कार्यपालक भर्ती आवेदन शुल्क

पंचायत कार्यपालक के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति सहित सभी अभ्यर्थियों को 260 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा अन्य किसी माध्यम से आवेदन शुल्क स्वीकार नहीं होगा अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

पंचायत कार्यवालक भर्ती आयु सीमा

पंचायत कार्यपालक के पदों पर अप्लाई करने के लिए न्यूनतम आयु 18 साल तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए आयु की गणना 30 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी आरक्षित श्रेणी की अभ्यर्थियों को नियम अनुसार छूट दी जाएगी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

पंचायत कार्यपालक भर्ती शैक्षिक योग्यता

पंचायत कार्यपालक भर्ती में आवेदन करने के लिए ऐसी अभिव्यक्ति जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्जन से दसवीं की परीक्षा पास की है तो आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का सिलेक्शन बिना किसी परीक्षा के केवल मेरिट के आधार पर किया जाएगा दसवीं के अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी मेरिट सूची में स्थान पाने वाले अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

पंचायत कार्यपालक भर्ती में आवेदन कैसे करें

  • पंचायत कार्यपालक भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जॉब्स एंड करियर के ऑप्शन को सेलेक्ट करें
  • यहां दिए गए भर्ती नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लें
  • और भर्ती से संबंधित सभी जानकारी ध्यान पूर्वक पढ़ लें
  • आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करने के बाद आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी भरे
  • तथा अपने फोटो सिग्नेचर निर्धारित फॉर्मेट में अपलोड करें
  • आवेदन फॉर्म पूर्ण रूप से भरने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  • और अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें आवेदन का प्रिंट आउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।
  • इसके बाद मेरिट सूची का प्रकाशन 7 जून 2024 को किया जाएगा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना नाम मेरिट सूची में चेक कर सकते हैं।

Panchayat Karyapalak Bharti Important Links

Official Website Click Here

Official Notification Click Here

Apply Online Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2 thoughts on “Panchayat Karyapalak Bharti: पंचायत कार्यपालक के 110000 पदों पर बंपर भर्ती योग्यता 10वीं पास, बिना परीक्षा मेरिट से चयन”

Comments are closed.