WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Pashupalan Vibhag Vacancy: पशुपालन विभाग में दसवीं पास के लिए निकली नई भर्ती नोटिफिकेशन जारी

Pashupalan Vibhag Vacancy 2024 : अगर राजस्थान के निवासी हैं और दसवीं पास है तो नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है आप इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। पशुपालन विभाग की तरफ से 5934 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म 19 जनवरी से लेकर 17 फरवरी तक भरे जाएंगे और  इस भर्ती के लिए योग्यता सिर्फ दसवीं पास रखी है अन्य कोई भी पत्रता नहीं है यानी सिर्फ दसवीं पास व्यक्ति इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।Pashupalan Vibhag Vacancy

आवेदन शुल्क

पशुपालन विभाग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग एवं अनारक्षित वर्ग के लिए ₹600 हैं इसके साथ ही अन्य वर्गों के लिए ₹400 शुल्क रखा है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा का न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी है एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी है आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा जिन वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त की है उनको सरकारी नियम अनुसार आयु में छूट भी दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता

पशुपालन विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त है या संस्थान से सिर्फ दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

पशुपालन विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया: इस भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन फाइनल मेरिट लिस्ट एवं मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर जॉइनिंग दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया

पशुपालन विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा और आवेदन करने के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना है इसके बाद में अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को भरना है। आवेदन फॉर्म भरते समय ध्यान रखें संपूर्ण जानकारी सही-सही भरनी होगी कोई भी गलती नहीं करनी होगी फिर आपको अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करने होंगे।

सही रूप से आवेदन फॉर्म कंप्लीट करने के बाद में अब आपको अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा एवं फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना होगा।

Pashupalan Vibhag Vacancy Check

आवेदन फार्म शुरू 19 जनवरी एवं आवेदन की अंतिम दिनांक 17 फरवरी।

Official NotificationNotification 1st, Notification 2nd
Apply OnlineClick Here

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now