अचानक पड़ जाए Personal Loan की जरूरत तो जान लें कौन सा बैंक दे रहा है सबसे कम दर पर Personal Loan

Personal Loan Interest Rate: जैसा कि आप जानते हैं पर्सनल लोन पर ब्याज की तरह बहुत अधिक होती हैं अतः इसी कारण से पर्सनल लोन पर अधिक ब्याज देना होता है और लोन चुकाने में काफी वक्त लग जाता है इसलिए जब भी आपको लोन के लिए कोई भी ऑप्शन ना बचे तब आपको पर्सनल लोन लेना चाहिए।

पर्सनल लोन पर बैंकों द्वारा अलग-अलग ब्याज दर पर लोन दिया जाता है ऐसे में यह जानना बहुत ही आवश्यक हो जाता है कि आप पर्सनल लोन लेने से पहले एक बार अच्छे से जांच पड़ताल कर लें आपको पर्सनल लोन किस ब्याज दर पर दिया जाएगा यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपका क्रेडिट स्कोर कैसा है और आपके पास मंथली इनकम का क्या सोर्स है या या नहीं है यदि लोन लेने वाला व्यक्ति अच्छी सैलरी ले रहा है या किसी बड़ी कंपनी में नौकरी करता है और क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो आपको बहुत कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन प्राप्त हो जाएगा।Personal Loan Interest Rate

इसी विषय में आपको यह भी जानकारी दी गई है कि किसी मुख्य बैंकों की ओर से कि ब्याज दर पर पर्सनल लोन ऑफर दिया जा रहा है आईए जानते हैं वर्तमान में किस बैंक द्वारा कितने प्रतिशत का पर्सनल लोन दिया जा रहा है।

Tata Capital Personal Loan

टाटा कैपिटल शुरुआत में 10.99 प्रतिशत ब्याज दर के साथ पर्सनल लोन ऑफर करता है जबकि लोन की राशि का 5.5% हिस्सा प्रोसेसिंग फीस के रूप में काट लिया जाएगा।

HDFC  Bank Personal Loan

एचडीएफसी देश का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक है देश के इस सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक द्वारा पर्सनल लोन पर शुरुआत में 10.5 % ब्याज है जबकि 499 रुपए प्रोसेसिंग फीस देनी पड़ती है।

Bank Of Baroda Loan

बैंक ऑफ़ बड़ोदा द्वारा अपने कस्टमर के लिए 11.05 से लेकर 18.75 प्रतिशत के बीच ब्याज लेता है वहीं लोन राशि का 2% हिस्सा प्रोसेसिंग फीस के रूप में देनी होती है।

ICICI Bank Personal Loan

पर्सनल लोन पर ब्याज की शुरुआती दर आइसीआइसीआइ बैंक द्वारा 10 अनुसंधान 80% निश्चित है और 2% लोन अमाउंट का प्रोसेसिंग फीस देनी होती है।

State Bank Of India Personal Loan

सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से पर्सनल लोन पर 11.15 से लेकर 15.30% की दर से ब्याज लिया जाता है वहीं लोन अमाउंट का 1.50  प्रतिशत हिस्सा प्रोसेसिंग फीस के रूप में चार्ज देना होता हैl

Kotak Mahindra Bank Loan

कोटक महिंद्रा बैंक द्वारा 10.99% ब्याज दर पर्सनल लोन पर ग्राहकों से लिया जाता है कोटक महिंद्रा बैंक 10.99 की बिजली ब्याज पर पर्सनल लोन ग्राहकों को ऑफर कर रहा है जबकि प्रोसेसिंग फीस 3% तक देनी होती है।

Axis Bank Personal Loan

एक्सिस बैंक द्वारा पर्सनल लोन पर शुरुआती ब्याज दर 10.49 प्रतिशत से शुरू होती है और पर्सनल लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस दो फीस दी निश्चित है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment