WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Primary Teacher Bharti 2024: प्राथमिक शिक्षक और टीजीटी के 26000 पदों पर निकली भर्ती ऑनलाइन आवेदन शुरू,यहाँ से भरें फॉर्म

Primary Teacher Bharti 2024: प्राथमिक शिक्षक के 26000 से अधिक पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार प्राइमरी टीचर सहित कई अन्य पदों के लिए 26000 से अधिक पदों हेतु आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है जो भी इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

प्राइमरी टीचर के 26000 से अधिक पदों पर फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन का लिंक खोल दिया गया है जो कैंडीडेट्स पहले आवेदन नहीं कर पाए थे अब फिर से आवेदन करने का मौका मिल गया है आवेदक से छूट सभी अभ्यर्थी अब फॉर्म भर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पूरी की जाएगी इस वैकेंसी से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी नीचे साझा की जा रही है।Primary Teacher Bharti 2024

बता दे झारखंड में प्राइमरी टीचर के 26000 से अधिक पदों पर भर्ती निकली है इसके लिए आवेदन प्रक्रिया पहले शुरू की गई थी लेकिन अब इसे फिर से शुरू कर दिया गया है जो भी इच्छुक अभ्यर्थी अप्लाई करना चाहते हैं तो निर्धारित तिथि से पहले अपना आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भर सकते हैं।

JK Primary Teacher Bharti 2024 आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा आवेदन का लिंक खोल दिया गया है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है इसके साथ-साथ आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 8 अप्रैल 2024 निश्चित है फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने की आखिरी तारीख 10 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है जो भी अभ्यर्थी आवेदन फार्म में सुधार करना चाहते हैं तो उन्हें 11 और 12 अप्रैल 2024 को मौका दिया जाएगा।

यहां देखें वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती के माध्यम से कुल 2601 पदों पर कैंडीडेट्स की भर्ती की जाएगी इनमें से प्राथमिक शिक्षक के 11000 पदों पर भर्ती होगी इसके साथ-साथ टीजीटी के 4991 पदों पर भर्ती की जाएगी इसमें सोशल साइंस के 5002 पद शामिल हैं साइंस और मैथ के 5008 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

भर्ती के लिए आयु सीमा

इस वैकेंसी के लिए आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है सभी पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग है इस वैकेंसी के अंतर्गत आयु सीमा की बात की जाए तो 21 वर्ष न्यूनतम आयु सीमा निर्धारित की गई है अधिकतम आयु सीमा 40,42,43 और 45 साल निर्धारित की गई है। यदि अभ्यर्थी आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आते हैं तो उन्हें सरकारी नियम अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा से संबंधित विस्तृत विवरण आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

इस वैकेंसी में शैक्षणिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है शैक्षणिक योग्यता का विवरण आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिया गया है आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद विस्तृत विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऐसे अभ्यर्थी जो सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत आते हैं उन्हें ₹100 का आवेदन शुल्क देना होगा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन शुल्क ₹50 निर्धारित किया गया है। आवेदनशील का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा अन्य किसी माध्यम से किया गया आवेदन शुल्क का भुगतान मान्य नहीं होगा अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन करें।

आवेदन कैसे करें

जेएसएससी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट jss.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करें नोटिफिकेशन में दी गई सभी जानकारी को चेक करें और अपनी योग्यता संबंधित सभी एलीजिविलिटी की जांच करें।

आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी भरे और अपने आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें तथा आवेदन शुल्क भुगतान करने के बाद अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें और प्रिंट आउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रखना।

आवेदन करने का लिंक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now