Railway Vacancy: रेलवे सहायक लोको पायलट पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी योग्यता 10वीं पास आवेदन शुरू

Railway Assistant Loco Pilot Vacancy:  भारतीय रेलवे ने SECR अंतर्गत नागपुर डिवीजन में असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर भर्ती निकली है जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो निश्चित तिथि से पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। बात दें यह भर्ती मैट्रिक्स लेवल 2 Against 50% डिपार्टमेंटल कोटा के अंतर्गत निकाली गई हैं।

रेलवे द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जून निर्धारित की गई है जो भी पात्र अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो 7 जून से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती के अंतर्गत को 598 पदों पर बहाली की जाएगी अगर आप ही इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं तो आवेदन कर सकते आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई बातों को ध्यान पूर्वक पढ़ें।Railway Assistant Loco Pilot Vacancy

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रेलवे में इन पदों पर होगी भर्ती

  • अनारक्षित 464 पद
  • अनुसूची जाति 89 पद
  • अनुसूची जनजाति 45 पद
  •  कुल पदों की संख्या 598

रेलवे असिस्टेन्ट लोको पायलट शैक्षणिक योग्यता

ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती मैं आवेदन करना चाहते हैं औऱ संबंधित पद की योग्यता रखते हैं तो बता दें किसी मान्यता प्राप्त  बोर्ड या संस्थान से दसवीं कक्षा पास होना चाहिए साथ में आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा भी होना चाहिए तो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे अस्सिटेंट लोको पायलट भर्ती आयु सीमा

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष निर्धारित की गई है आरक्षित श्रेणी के आवेदकों को आयु में विशेष छूट दी जाएगी अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा 18 से 47 वर्ष के बीच होनी चाहिए अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

रेलवे असिस्टेन्ट लोको पायलट भर्ती चयन प्रक्रिया

जो आवेदक पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं तो उनका चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

इस वैकेंसी के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन मांगे गए हैं नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें और नोटिफिकेशन में दी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी स्टेप बाय स्टेप चेक करें साथ ही नोटिफिकेशन में दिए गए सभी महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देशों को पढ़ने के बाद अपना आवेदन फार्म 7 जून तक भर दें 7 जून के बाद आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा।

Official Website Click Here

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment