WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Republic Day 26 January Gift: 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर सरकार सभी को देगी ₹25000

Republic Day 26 January Gift: सरकार द्वारा कई प्रकार की समय-समय योजनाएं चलाई जा रही है इसी प्रकार वर्तमान में रक्षा मंत्रालय के द्वारा एक नई योजना का नोटिफिकेशन जारी किया है इस योजना के तहत सरकार की ओर से 26 जनवरी को विजेताओं को एक  नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

इस योजना का नकद पुरस्कार पाने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन फार्म करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम दिनांक 20 जनवरी 2024 निर्धारित की है इसके अलावा योजना से संबंधित सभी जानकारी पोस्ट में नीचे बताई गई है।Republic Day 26 January Gift

लेटेस्ट अपडेट

रक्षा मंत्रालय की ओर से एक नई योजना का नोटिफिकेशन जारी किया है इस योजना के तहत रिपब्लिक डे पर विजेताओं को एक नकद पुरस्कार की राशि उपलब्ध करवाई जाएगी और योजना के तहत 14 से अधिक वर्ष की आयु के सभी लोगों को लाभ प्रदान किया जाएगा।

एवं भारतीय लोकतंत्र की मातृका विशेष पर एक ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता के तहत यह पुरस्कार दिया जाएगा और क्विज प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभोगियों को भागीदारी को ई प्रमाण पत्र भी दिया है इस योजना के लिए कोई भी व्यक्ति आवेदन फॉर्म  कर सकता है।

विजेता पुरस्कार राशि

क्विज प्रतियोगिता में भाग लेने वाले शीर्ष 10 प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है।

  • प्रथम पुरस्कार –  ₹25000
  •  द्वितीय पुरस्कार – ₹15000
  • तृतीय पुरस्कार – ₹10000
  • चतुर्थ से दसवां स्थान के लिए पुरस्कार –  ₹5000

ऑनलाइन क्वीज प्रतियोगिता युवा एवं जनता के बीच राष्ट्र भावना को बढ़ाने के लिए चलाई गई है।

क्विज प्रतियोगिता

क्विज प्रतियोगिता के लिए 14 वर्ष या उससे अधिक की आयु के भारतीय नागरिक शामिल हो सकते हैं और इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए आवेदन फॉर्म भरते समय किसी भी तरह के शुल्क का भुगतान नहीं करना है यह कोई प्रतियोगिता ऑनलाइन आयोजित करवाई गई है।

क्विज प्रतियोगिता के अंदर सफल विजेता का चयन न्यूनतम समय के अधिकतम सही उत्तर देने  वालों को किया है जिसमें 20 प्रश्नों के प्रयास एवं 5 मिनट की शर्त के अधीन किया है इसके लिए आवेदन फॉर्म भरने की लिंक पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवा दी है।

Important links

Official UpdateClick Here
Apply OnlineClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now