Safai Karamchari Bharti 2024: सफाई कर्मचारी के 25000 पदों पर भर्ती, 40 वर्ष तक के आवेदकों का लॉटरी सिस्टम से चयन

Safai Karamchari Bharti 2024: अगर आप सफाई कर्मचारी की नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो बता राजस्थान स्वशासन राजस्थान सरकार ने सफाई कर्मचारी के 20000 से अधिक पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी गया है। जिसके लिए योग और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Safai Karamchari Bharti 2024

स्थानीय स्वशासन राजस्थान सरकार द्वारा सफाई कर्मचारी के 24797 पदों पर आवेदन फार्म मांगे हैं इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करनेके लिए अंतिम दिनांक 24 मार्च 2024 निर्धारित की गई है बता दें इन पदों के लिए ऐसे अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं। जिनकी आयु 40 वर्ष तक है क्योंकि इस भर्तीके लिए उम्मीदवार की आयु 18से 40 निर्धारित की गई है।Safai Karamchari Bharti 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Safai Karamchari Bharti 2024 Important Dates : भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन प्रारंभ होनेकी तिथि 4 मार्च 2024 निर्धारित की गई है।
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मार्च 2024 है।
  • आवेदन फार्म में सुधार विंडो 27 मार्च को खोली जाएगी और  2 अप्रैल को बंद कर दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया ( Selection Process)

उम्मीदवार जिनका प्राप्त किए गए आवेदन पत्रों से सिलेक्शन किया जाएगा। उनका लॉटरी सिस्टम से प्रायोगिक परीक्षा के लिए चयन किया जाएगा। प्रायोगिक परीक्षा संबंधित शहरी निकाय में 3 महीने के लिए आयोजित की जाएगी।

कितना होगा आवेदन शल्क

इस भर्ती के लिए सामान्य श्रेणी कि उम्मीदवारों के लिए ₹600 आवेदन शुल्क देना होगा। लेकिन ऐसे अभ्यर्थी जो आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आते हैं उन्हें ₹400 आवेदन शुल्क देना होगा। विकलांग श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए भी ₹400 आवेदन शुल्क देना होगा।

Safai Karamchari Bharti 2024 आवेदन कैसे करें

जो भी योग उम्मीदवार सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें उन्हें आधिकारिक वेबसाइट isg.urban.rajasthan.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन करना होगा। आवेदन में मांगी गई सभी जानकारी अपलोड करनी होगी और अपने सभी आवश्यक दस्तावेज भी अपलोड करने होंगे आवेदन फॉर्म भरने के बाद सबमिट करने के बाद प्रिंटआउट लेकर रखना ना भूलें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now