WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भारत के इन 3 राज्यों में निकली टीचर्स के 57675 पदों पर बंपर भर्ती,जान लें कब से करना है आवेदन

Teacher Recruitment 2024: अगर आप शिक्षक बनने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं और  शिक्षक की नौकरी पाना चाहते हैं तो बता दें आपके पास यह शानदार मौका आ गया है।

आईए जानते हैं उन सभी राज्यों के नाम जहां शिक्षकों की नई भर्ती निकली हुई है आज के इस आर्टिकल में हम शिक्षकों के पद पर निकलने वाली भर्ती के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं आई इस आर्टिकल में हम जानते हैं भारत के उन तीन राज्यों के बारे में जहां शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्ती निकली हुई है।Teacher recruitment 2024

46000 पदों पर शिक्षक भर्ती

सबसे पहले बता दें बिहार राज्य में बंपर निकल गई है बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा राज्य के प्राइमरी विद्यालयों हेड टीचर और हेड मास्टर के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। इस भर्ती के लिएआवेदन की प्रक्रिया 11 मार्च से शुरू हो जाएगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें आयोग की आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से 4247 पदों पर हेड टीचर के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके साथ ही 6061 पदों पर हेड मास्टर के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।

11062 पदों पर शिक्षकों की भर्ती

11000 से अधिक पदों पर तेलंगाना शिक्षा विभाग द्वारा 11000 से अधिक पदों पर शिक्षकों की भर्ती निकाली है। जिसके अंतर्गत स्कूल असिस्टेंट के 2629 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके साथ ही भाषाविद,पीजीटी, एसजीटी, आदि पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है। यह Bharti जिला सिलेक्शन कमेटी की माध्यम से की जाएगी। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू होकर 2 अप्रैल तक चलेगी। जो भी आवेदक आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट schoolesu.telengana.gov.in  के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को ₹1000 आवेदन शुल्क देना होगा।

शिक्षकों के 330 पदों पर भर्ती

पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में टीजीटी शिक्षकों के लिए शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 फरवरी 2024से शुरू हो चुकी ह जो भी जो भी इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो 18 मार्च 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट www.chdeucation.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now