WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ssc.gov.in Answer key 2024: यहां से डाउनलोड करें SSC जीडी कांस्टेबल Answer Key

ssc.gov.in Answer key 2024: एसएससी जीडी परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी जीडी 2024 परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक किया जा चुका है और आयोग द्वारा एसएससी जीडी परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है एसएससी जीडी परीक्षा की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जारी की गई है जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी उत्तर कुंजी चेक कर सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को लॉगिन और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करना होगा। एसएससी जीडी परीक्षा 2024 टियर 1 परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 30 मार्च के बीच किया गया था एसएससी जीडी परीक्षा 2024 के लिए 26,146 कांस्टेबल पदों पर भर्ती की जाएगी।ssc.gov.in Answer key 2024

ssc.gov.in Answer key 2024 Download Link

एसएससी जीडी 2024 की उत्तर कुंजी जारी हो चुकी है कर्मचारी चयन आयोग जीडी 2024 की उत्तर कुंजी जारी करने जा रहा है उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट से नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से उत्तर कुंजी चेक कर सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC GD Answer Key 2024 ऐसे करें डाउनलोड

एसएससी जीडी उत्तर कुंजी को निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करते हुए डाउनलोड कर सकते हैं सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

यहां मुख्य पेज पर दिए गए उत्तर कुंजी टाइप पर क्लिक करें अब प्रासंगिक उत्तर कुंजी लिंक का चयन करें और उस पर क्लिक करें।

अभ्यर्थी परीक्षा रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करें लॉगिन पर क्लिक करें और आगे बढ़े अब उत्तर कुंजी स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगी इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएससी जीडी परीक्षा 2024 अंको की गणना कैसे करें

जो भी अभ्यर्थी एसएससी जीडी के अंकों की गणना करना चाहते हैं तो उन्हें इस प्रकार करनी होगी परीक्षा में 80 प्रश्न थे जिनमें से प्रत्येक प्रश्न दो अंक का था उत्तर कुंजी उपलब्ध हो जाने पर आवेदक इसका उपयोग परीक्षा में अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए कर सकते हैं एसएससी जीडी अंकों की गणना करने के लिए सबसे पहले सही उत्तर के लिए दो अंक जोड़े और गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक घटाएं इस प्रकार अंकों की गणना कर सकते हैं।

गलत प्रश्नों पर आपत्ति कैसे दर्ज करें

आयोग उम्मीदवार को उत्तर कुंजी पर आपत्तियां उठाने के लिए आमंत्रित करेगा इसके लिए अभ्यर्थियों को ₹100 का आवेदन शुल्क देना होगा अभ्यर्थी अपने लॉगिन विवरण का उपयोग करके एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आपत्तियां दर्ज कर सकते हैं एसएससी द्वारा आपत्तियां दर्ज करने के लिए नोटिस के माध्यम से तारीखों की घोषणा की जाएगी।

एसएससी जीडी उत्तर कुंजी डाउनलोड करें Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 thought on “ssc.gov.in Answer key 2024: यहां से डाउनलोड करें SSC जीडी कांस्टेबल Answer Key”

Comments are closed.