Teacher Bharti 2024: 2629 पदों पर शिक्षकों की निकली भर्ती टीजीटी समेत इन पदों पर है नई वैकेंसी इस दिन से शुरू होंगे आवेदन

Teacher Bharti 2024: सरकारी स्कूल में टीचर के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन ओडिसा अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार 2629 पदों पर भर्ती निकाली गई है इसके अंतर्गत टीजीटी, फिजिकल एजुकेशन, सेवक/ सेविका जैसे पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। शिक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 जून से शुरू होगी आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 जुलाई निर्धारित की गई है आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे।Teacher Bharti 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया 12 जून 2024 से शुरू होगी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 7 जुलाई 2024 तक चलेगी ऑनलाइन सबमिशन करने की आखिरी तारीख 12 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है।

जिला केडर में की जाएगी शिक्षकों की भर्ती

इस वैकेंसी के लिए SC और SD डेवलपमेंट और M & BCW विभाग के अंतर्गत जिला केडर से टीजीटी कला, टीजीटी साइंस, संस्कृत,हिंदी,शारीरिक शिक्षा, जनजातीय भाषा और सेवक सेविका की भर्तियां निकाली गई है इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जो भी इच्छुक अभ्यर्थी अप्लाई करना चाहते हैं तो 12 जून से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

जरूरी शैक्षणिक योग्यता

टीजीटी– उम्मीदवारों को 50% अंकों से ग्रेजुएट होना आवश्यक है साथ में बीएड भी किया होना चाहिए।

हिंदी टीचर के लिए 50% अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए साथ ही साथ केंद्रीय हिंदी संस्थान आगरा से हिंदी की ट्रेनिंग भी जरूरी है या फिर एनसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से भी बीएड कोर्स किया होना चाहिए या फिर दक्षिण भारत हिंदी प्रचार सभा मद्रास से हिंदी में B.Ed करने वाले अभ्यर्थी आवेदन के पात्र होंगे।

संस्कृत टीचर के लिए शिक्षा शास्त्री की डिग्री कम से कम 50% अंकों के साथ होनी चाहिए

फिजिकल एजुकेशन टीचर के लिए ऐसे आवेदक जो 12वीं के बाद सीपीएड, बीपीएड और M.P.Ed किए हुए हैं तो आवेदन कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन कैसे करें

इस वैकेंसी के लिए अभी शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है विस्तृत नोटिफिकेशन 12 जून 2024 को जारी किया जाएगा जिसमें विस्तृत विवरण देख सकेंगे।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now