WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Teacher Bharti: केंद्रीय विद्यालय में निकली PRT ,TGT, PGT शिक्षकों की भर्ती विज्ञप्ति जारी आवेदन शुरू

Teacher Bharti : केंद्रीय विद्यालय में विभिन्न पदों के लिए संविदा शिक्षकों की नियुक्ति के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। विज्ञप्ति के अनुसार संविदा के आधार पर अंशकालिक शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।

इस विज्ञप्ति से संबंधित सभी जानकारी जैसे पदों का विवरण, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता आदि सभी जानकारियां नीचे दी गई हैं आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को भली भांति चेक कर लें उसके बाद ही आवेदन करें।Teacher Bharti

महत्वपूर्ण तिथियां

केंद्रीय विद्यालय लखीमपुर खीरी के लिए आवेदन करने हेतु आवेदक को निर्धारित प्रारूप पर अपना बायोडाटा फॉर्म भेजना होगा बायोडाटा के साथ अपनी सभी शैक्षणिक योग्यताओं का विस्तृत विवरण भी अटैच करना होगा यदि एक से अधिक पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो अलग-अलग आवेदन करने होंगे आवेदन फार्म में सभी जानकारियां पूर्ण रूप से भरकर और अपने सभी डाक्यूमेंट्स की सत्यापित छाया प्रति स्वयं प्रमाणित करने के बाद तीन फरवरी 2024 तक प्राचार्य केंद्रीय विद्यालय लखीमपुर खीरी के नाम से स्पीड पोस्ट द्वारा भेजना होगा अन्य माध्यम से भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थी का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इंटरव्यू हेतु सूची का प्रकाशन व लिखित परीक्षा की सूचना (आवश्यक होने पर सूचना) पटल वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी साक्षात्कार सूची का प्रकाशन 8 फरवरी 2024 को किया जाएगा।

साक्षात्कार की दिनांक

टीजीटी कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर नर्स सहित अन्य पदों के लिए साक्षात्कार 12 फरवरी 2024 को सुबह 8:00 बजे साक्षात्कार शुरू होंगे।

PGT PRT Yoga Teacher Special Educator के लिए साक्षात्कार का आयोजन 13 फरवरी 2024 को सुबह 8:00 बजे से किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता

प्राथमिक शिक्षक और टीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक का केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है तथा समस्त योग्यता एवं प्रमाण पत्रों की वैधता 3 फरवरी 2024 से पूर्व की होनी चाहिए।

पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है विस्तृत जानकारी के लिए विज्ञप्ति उपलब्ध कराई गई है विज्ञप्ति को भली भांति जांच कर अप्लाई कर सकते हैं।Teacher Bharti

पदों का विवरण

  • PGT  Teacher -हिंदी,गणित, अंग्रेजी, भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र, जीव विज्ञान, वाणिज्य अर्थशास्त्र के पदों पर भारती की जाएगी।
  • पीजीटी कंप्यूटर साइंस
  • कंप्यूटर ऑपरेटर
  • TGT -हिंदी अंग्रेजी संस्कृत सामाजिक विज्ञान गणित और विज्ञान के पदों पर भारती की जाएगी।
  • स्पेशल एजुकेटर
  • एजुकेशन काउंसलर
  • महिला नर्स
  • योगा इंस्ट्रक्टर

भर्ती संबंधी विशेष निर्देश और अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देखें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now