Lic Jeevan Dhara 2: एलआईसी ने जारी की धमाकेदार पॉलिसी,मिलेगा तगड़ा बेनिफिट

Lic Jeevan Dhara 2 : भारतीय जीवन बीमा निगम ने Lic Jeevan Dhara 2 को लांच कर दिया है यह एक इंडिविजुअल सेविंग्स और डिफर्ड एनन्युटी प्लान है। एलआईसी ने एक प्रेस रिलीज में यह जानकारी दी है यह एक नॉन लिंक्ड और नॉन पार्टिसिपेट एनन्युटी प्लान है। जो एलआईसी द्वारा 22 जनवरी 2024 को लांच किया गया है यह पॉलिसी ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही माध्यम से खरीदी जा सकती है।

भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा एलआईसी की एक नई पॉलिसी जीवन धारा 2 लॉन्च हो गई है। इस पॉलिसी में शुरुआत से ही अनन्युटी गारंटीड है इसमें संभावित पॉलिसी होल्डर के लिए एनन्युटी के 11 ऑप्शंस मिलेंगे साथ ही पॉलिसी खरीदारों को अधिक उम्र में भी हाइपर अनन्युटी रेट और लाइफ कर भी मिल सकेगा।Lic Jeevan Dhar

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

क्या है Lic Jeevan Dhara 2 पॉलिसी

भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा एक नॉन लिंक्ड और नॉन पार्टिसिपेट एनन्युटी प्लान जारी किया गया है। जिसके अंतर्गत यह पॉलिसी शुरुआत से ही एनन्युटी गारंटीड देती है।

क्या होगी आयु सीमा

जीवन धारा 2 पॉलिसी में प्रवेश की न्यूनतम आयु 20 साल निर्धारित की गई है। पॉलिसी में प्रवेश की अधिकतम आयु 80 वर्ष निर्धारित की गई है जो चुने हुए गए एनन्युटी ऑप्शन पर निर्भर करती है। जानकारी दे दें भारतीय जीवन बीमा निगम की इस पॉलिसी में अ एनन्युटी शुरू से ही गारंटीड है उच्च एनन्युटी रेट्स का भी प्रावधान किया गया है।

जीवन धारा पॉलिसी की कुछ खास बातें

जीवन धारा पॉलिसी की स्थगन अवधि के दौरान लाइफ इंश्योरेंस कवर मिलता है पॉलिसी के तहत अतिरिक्त प्रीमियम का भुगतान करके डिफरेंट पीरियड के दौरान और जब पॉलिसी लागू हो तब अनन्युटी बढ़ाने का विकल्प मिल जाता है।

इस पॉलिसी में लिक्विड ऑप्शन भी उपलब्ध है डिफरेंट पीरियड के दौरान या उसके बाद प्रीमियम मूल की वापसी के साथ एनन्युटी ऑप्शंस के तहत लोन की भी सुविधा मिल जाती है।

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से मिलेगी पॉलिसी

एलआईसी द्वारा जारी किए गए स्टेटमेंट के अनुसार इस पॉलिसी को 22 जनवरी 2024 से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से ही खरीद सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम की आधिकारिक वेबसाइट या एलआईसी एजेंट से संपर्क कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now