WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Board Result 2024 Declared: 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी फटाफट यहां से चेक करें,फेल छात्र देखें

upresults.nic.in UP Board Result 2024 Declared: यूपी बोर्ड द्वारा हाइस्कूल और और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया गया है रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और results.upmsp.edu.in पर जारी किया गया है। छात्र अपना रिजल्ट इन वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं।

यहां चेक करें यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट और यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

हाई स्कूल में 86.005 प्रतिशत छात्र और 93.40% छात्राएं पास हुई हैं। यूपी बोर्ड द्वारा रिकॉर्ड बनाते हुए इतने कम समय में इतनी अधिक संख्या में छात्रों का रिजल्ट घोषित किया गया है 55 लाख छात्र इस रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार समाप्त हो चुका है। यूपी बोर्ड रिजल्ट प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से जारी किया गया छात्रों को सलाह दी जाती के हुए रोल नंबर के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं फरवरी माह में यूपी बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया गया था।UP Board Result 2024 Declared

मार्क्स काम है तो परेशान ना हो

अगर आपके कम मार्क्स आए हैं तो इसमें परेशान होने की आवश्यकता नहीं है कई ऐसे बहुत सारे कोर्स हैं जिनके माध्यम से आप करियर बना सकते हैं अगर आप 1 से 2 विषय में फेल हैं तो ऐसे सभी छात्रों को यूपी बोर्ड में पास होने का एक और मौका दिया गया है जो छात्र में परीक्षा में एक या दो विषय में फेल हो जाते हैं तो वह कंपार्टमेंटल या पूरक परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं पास होने पर हर विषय में 33 मार्क्स लाना जरूरी होगा।

संतुष्ट नहीं है तो करें स्कूटनी के लिए आवेदन

ऐसे सभी छात्र जो अपने अंकों से संतुष्ट नहीं है तो स्कूटनी के लिए आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है छात्र परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now