WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP KGBV Recruitment 2024: कस्तूरबा स्कूलों में निकली शिक्षिका चपरासी लेखाकार की नई भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

UP KGBV Recruitment 2024 : कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में वैकेंसी का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार महिला अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी जिसके अंतर्गत केवल महिलाएं ही आवेदन करने के लिए पात्र होगी।

बता दें कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय अमरोहा के लिए यह विज्ञप्ति जारी की गई है जिसके अंतर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है जो भी इच्छुक अभ्यर्थी अप्लाई करना चाहते हैं तो निश्चित तिथि तक ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं अन्य जानकारी नीचे उपलब्ध कराई गई है स्टेप बाय स्टेप चेक करने के बाद आवेदन कर सकते हैं।UP KGBV Recruitment 2024

UP KGBV Recruitment 2024 महत्वपूर्ण तिथियां

कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय अमरोहा में आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 18 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इच्छुक अभ्यर्थी 18 फरवरी 2024 तक ऑफलाइन माध्यम से अपना आवेदन भेज सकते हैं निर्धारित तिथि के बाद पहुंचने वाले आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे अभ्यर्थी निर्धारित तिथि से पहले अपना आवेदन फार्म भेज दें।

पदों का विवरण

UP KGBV Recruitment 2024 Amroha के अंतर्गत पूर्णकालिक महिला शिक्षिका हिंदी, अंशकालिक महिला शिक्षिका कंप्यूटर, सहायक रसोईया महिला, महिला चपरासी, मुख्य रसोईया महिला और लेखाकार महिला के पदों पर भर्ती निकाली गई। जो भी अभ्यर्थी उपरोक्त पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो निश्चित तिथि तक आवेदन कर सकते हैं।UP KGBV Recruitment 2024

कस्तूरबा गांधी विद्यालय भर्ती आयु सीमा

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में आवेदन करने हेतु आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 1 अप्रैल 2023 को न्यूनतम 25 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष निर्धारित की गई है उपरोक्त समय सीमा के अंदर आने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

कस्तूरबा गांधी विद्यालय भर्ती शैक्षणिक योग्यता

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में आवेदन करने हेतु पदों के अनुसार अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है।

पूर्ण कालिक शिक्षिका हिंदी संस्कृत के लिए भाषा में प्रशिक्षित स्नातक तथा उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी।

अंशकालिक शिक्षिका कंप्यूटर हेतु न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता कंप्यूटर प्रशिक्षित स्नातक और बीसीए/ बीएससी कंप्यूटर साइंस अथवा स्नातक सहित doeac यह समकक्ष संस्था से ओ लेवल अथवा ए लेवल डिप्लोमा।

रसोईया चपरासी और चौकीदार हेतु न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास निर्धारित की गई है।

लेखाकार के पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पीजीडीसीए/बीसीए अथवा बीकॉम स्नातक सहित डीओईएसीसी या समकक्ष संस्था से ओ लेवल या ए लेवल डिप्लोमा।

आवेदन कैसे करें

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://amroha.nic.in पर जाएं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और योग्यता आयु सीमा तथा अन्य शैक्षणिक योग्यता सहित सभी विवरण जांच लें।

आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें तथा मांगी गई सभी जानकारी सही प्रकार से भरें।

सभी जानकारी भरने के बाद अपने सभी आवश्यक दस्तावेज आवेदन फार्म के साथ अटैच करें।

और निर्धारित तिथि से पहले दिए गए पते पर भेज दें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now