Up Police Constable Peper Leak: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक का मामला पकड़ गया तूल, बोर्ड को दिए साक्ष्य

Up Police Constable Peper Leak 2024 : अगर आपने भी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से आयोजित की गई सिपाही भर्ती परीक्षा दी है तो बता दें सिपाही भर्ती परीक्षा में कथित पेपर लीक का मामला तेजी से तूल पकड़ता जा रहा है।

एक तरफ पर अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को निरस्त करने की मांग को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं तो दूसरी ओर विरोधी दलों ने भी इस भर्ती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।Up Police Constable Peper Leak

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आज शाम 6:00 बजे तक अभ्यर्थियों से ईमेल से साक्ष का प्रमाणों के साथ अपना प्रत्यावेदन देने को कहा था जिसकी समय सीमा पूरी हो चुकी है बोर्ड का कहना है कि वह प्रत्यावेदन का परीक्षण करने के बाद अभ्यर्थियों के हित में फैसला लेगा। पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल हो चुके अभ्यर्थियों के एक 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को भर्ती बोर्ड के अधिकारियों से भी मुलाकात की है और ज्ञापन दिया है उनका कहना है कि ज्ञापन के साथ प्रश्न पत्र लीक होने के साक्ष्य भी दिए गए हैं इन साक्ष्य के आधार पर इस भर्ती को निरस्त किया जाए अभ्यर्थियों द्वारा दिए गए ज्ञापन के बाद बोर्ड द्वारा आश्वासन दिया गया है कि यदि अभ्यर्थियों के साक्ष्य सही पाए जाते हैं तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

बता दें लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक पुलिस भर्ती पेपर लीक को लेकर पुलिस भर्ती के युवा सड़कों पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

विपक्ष द्वारा कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में भर्ती विधान पेश किया गया था जिसमें पेपर लीक और भर्तियों में भ्रष्टाचार रोकने के प्रावधान रखे गए थे पेपर लीक संकट को देखते हुए इस भर्ती को निरस्त किया जाए और पेपर लीक की घटनाओं की सीबीआई जांच भी हो तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाए। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में 50 लाख से अधिक युवाओं ने फॉर्म भरा है यह उत्तर प्रदेश के इतिहास की सबसे बड़ी परीक्षा थी जिसमें 48 लाख एडमिट कार्ड जारी किए गए थे अभ्यर्थियों के मुताबिक परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया था। जिसको लेकर लगातार अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और री एग्जाम करने की मांग उठा रहे हैं।

बता दें 17 और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने की खबरें सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now