WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यूपी नए शिक्षक सेवा चयन आयोग की बैठक आज TGT PGT सहित शिक्षक भर्ती पर होंगे अहम निर्णय

लोकसभा चुनाव के बाद शिक्षक भर्ती शीघ्र शुरू करने के उद्देश्य से बुधवार को नए शिक्षा सेवा चयन आयोग की बैठक होने जा रही। आयोग के नए कार्यवाहक अध्यक्ष और आयोग ले प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा MP अग्रवाल के नेतृत्व में होने वाली बैठक में आयोग से जुड़े कार्यों में तेजी लाने पर भी बैठक में  मंथन किया जाएगा।

बैठक में आयोग के सभी अफसर और 12 सदस्य मौजूद रहेंगे और मीटिंग में शामिल नए शिक्षा चयन आयोग के नवनियुक्त कार्यवाहक सचिव व उच्च शिक्षा के विशेष सचिव गिरिजेश त्यागी ने माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के नए उपसचिव नवल किशोर, उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की सचिव रत्नप्रिया और उप सचिव डॉ. शिवजी मालवीय के साथ बैठक करके आज होने बाली प्रस्तावित बैठक के लिए एजेंडा तैयार कर लिया है।Up shikshak bharti news

बैठक का प्रमुख मुद्दा यही रहेगा कि लोकसभा चुनाव के बाद अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में TGT PGT के 4,163 पदों और अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1,017 पदों पर लंबित भर्ती प्रक्रिया कैसे जल्द शुरू की जाए।

दोनों भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया को दो साल पूरे हो चुके हैं इसके साथ ही नए आयोग में पद सृजन करते हुए चयन बोर्ड और उच्चतर आयोग के अधिकारियों और कर्मचारियों को समायोजित करने, सदस्यों और अन्य कर्मचारियों के वेतन की व्यवस्था करने पर भी चर्चा की जायगी।

नए शिक्षा आयोग की नियमावली में इसके लिए विधि अधिकारी की नियुक्ति के लिए प्रावधान किया गया है।

सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक जीव विज्ञान (TGT Biology) 2011 के 83 पदों पर लंबित  मुद्दे और पूरी हो चुकी भर्तियों से जुड़े अभिलेखों के निस्तारण पर मीटिंग में चर्चा होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now