UP Today News: यूपी की आज बड़ी खबर UP वाले ध्यान दें, नया नियम, रेड अलर्ट, बिजली, स्कूल

UP Today News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
UP Today News: उत्तर प्रदेश की प्रमुख खबरों के बारे में एक बार फिर से नजर डालते हैं आज उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पांच बड़े ऐलान किए गए हैं जिनमें योगी सरकार ने छात्रों को बड़ी सौगात दी है तो वहीं दूसरी ओर 1 अगस्त से बिजली महंगी हो जाएगी इसके साथ साथ उत्तर प्रदेश में बारिश का हाई अलर्ट जारी किया गया है, आई फ्लू से पूरा देश ग्रसित तो किसानों के लिए आई बड़ी खुशखबरी चलिए आज हम उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में बताने जा रहे हैं खबरों को ध्यानपूर्वक पढ़ें क्योंकि इसमें आपके लिए भी कोई खबर बहुत काम की हो सकती है।

UP Today News ताजा खबर

उत्तर प्रदेश के आज की मुख्य खबरों की बात करें तो निम्नलिखित हैं।

• उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कावड़ यात्रा के दौरान रास्तों में मिलने वाले शराब की दुकानों को बंद करने का ऐलान किया है कांवड़ यात्रा के दौरान सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। यह नियम कावड़ यात्रा के रास्ते में आने वाली दुकानों पर लागू होगा।

• पूरे देश के छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री मोदी का पीएम श्री योजना का भाषण लाइव सुना कुछ ऐसे छात्र थे जो लाइव टेलीकास्ट नहीं सुन पाए थे तो टीचर ने रिकॉर्डिंग करके सुनाया। साथ ही पीएम श्री योजना की पहली किस्त जारी की गई।

• बच्चों के लर्निंग निखारने के लिए डीटीएच टीवी चैनलों की शुरुआत की गई उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी जी द्वारा पीएम e-vidya कार्यक्रम के तहत आवंटित 5 डीटीएच चैनल का शुभारंभ किया गया जिसमें कक्षा 1 से 12 तक के विद्यार्थियों को कक्षा बार और विषय वार शैक्षिक सामग्री का प्रसारण देखने को मिलेगा।

• सावन के चौथे सोमवार पर सभी ट्रैफिक डायवर्जन 24 घंटे लागू रहेगा शहर के भीतर से किसी भी वाहन को एंट्री नहीं दी जाएगी।

UP Today News आज की बड़ी खबर

• सरकार द्वारा सादे कपड़ों में पुलिस को बाजार में तैनात किया जाएगा जैसे चोर लुटेरों पर आसानी से नजर रखी जा सकेगी।

• उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में 400 हेल्थ एटीएम इलाज किया जाएगा जिसमें मरीज को तुरंत ही जांच रुको उपलब्ध हो जाएगी।

UP Today News मौसम समाचार

आज मौसम विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश के 50 से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है तो आधे उत्तर प्रदेश में सूखे का खतरा मंडरा रहा है सरकार द्वारा दोनों ही तरह की स्थिति में आकलन का आदेश दिया है यूपी के कुछ जिलों में औसत से भी कम बारिश हुई है सरकार का कहना है की सरकार किसानों के हर कदम पर साथ है बारिश कम होने पर भी योगी सरकार किसानों की मदद करेगी तो बाढ़ पीड़ित लोगों के भी मदद करने का ऐलान सरकार द्वारा किया गया है। मौसम की बात करें तो अगले 72 घंटों के अंदर उत्तर प्रदेश के 48 जिलों में भारी बारिश का अनुमान है साथ ही कुछ जिलों में आंधी चलने की भी संभावना है।

UP Today News रोजगार मेले का आयोजन

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें 109 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए नियुक्ति पत्र राज मंत्री मनोहर लाल द्वारा वितरित किए गए।

पूरा देश आई फ्लू की चपेट में (Eye Flu)

उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में आई फ्लू के मरीज प्रतिदिन बढ़ रहे हैं और यह महामारी का रूप लेता जा रहा है रोजाना हजारों की संख्या में मरीज बढ़ रहे हैं इसके साथ ही प्रदेश में डेंगू ने भी दस्तक दे दी है डेंगू के मरीज अस्पतालों में बढ़ते जा रहे हैं।

यूपी सुपर टेट नोटिफिकेशन 2023

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now