UPSC Recruitment 2024: पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर निकली नई भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

UPSC Recruitment 2024: संघ लोक सेवा आयोग में नई भर्ती का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है आयोग द्वारा पर्सनल असिस्टेंट के नए पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती की जाएगी इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इच्छुक अभ्यर्थी 7 मार्च से अपना आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भर सकते हैं इस भर्ती से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां नीचे साझा की जा रही हैं।UPSC Recruitment 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Important Dates

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के लिए पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती की जाएगी इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है जो भी इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो बता दें 7 मार्च से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होकर 27 मार्च 2024 तक चलेगी ऐसे सभी अभ्यर्थी जो इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो निश्चित तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क ₹100 निर्धारित किया गया है ऐसे सभी अभ्यर्थी जो अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति श्रेणी के अंतर्गत आते हैं तो उन्हें आवेदन शुल्क से छूट प्रदान की गई है इन अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

शैक्षणिक योग्यता

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए ऐसे व्यक्ति जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से बैचलर की डिग्री के साथ स्टेनो और टाइपिंग कोर्स किया है तो इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं शैक्षणिक योग्यता से संबंधित विस्तृत विवरण आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को स्टेप बाय स्टेप अच्छे से चेक कर लें उसके बाद ही आवेदन करें।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा श्रेणी के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है ऐसे व्यक्ति जो सामान्य और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अंतर्गत आते हैं उनके लिए अधिकतम आयु सीमा 18 से 30 वर्ष निर्धारित की गई है अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदकों के लिए अधिकतम आयु सीमा 33 साल तथा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अंतर्गत आने वाले आवेदकों की अधिकतम आयु सीमा 35 साल और pH के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 साल निर्धारित की गई है आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आने वाले अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आधिकारिक नोटिफिकेशन में डिटेल जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले सभी सभी आवेदकों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा लिखित परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों का डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा और अंत में मेडिकल टेस्ट के आधार पर मेरिट तैयार की जाएगी सेलेक्ट होने वाले आवेदकों को फाइनल मेरिट लिस्ट में जगह दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा यहां होम पेज पर आपको आवेदन का लिंक दिखाई देगा।

इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का ऑप्शन दिखाई देगा नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के बाद सही प्रकार से स्टेप बाय स्टेप चेक कर ले और ऑनलाइन अप्लाई के विकल्प पर क्लिक करें।

आवेदन में मांगी गई सभी जानकारी को भरें और अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें अंत में फीस का भुगतान करें और अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें।

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now