WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IBPS Vacancy: आईबीपीएस ने निकाली 7145 पदों पर बंपर भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू, 292000 तक मिलेगी सैलरी

IBPS Vacancy: दी इंस्टिट्यूट ऑफ़ पर्सनल सिलेक्शन की ओर से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

दी इंस्टिट्यूट ऑफ़ पर्सनल सिलेक्शन की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट जनरल मैनेजर प्रोफेसर रिसर्च एसोसिएट हिंदी ऑफिसर डिप्टी मैनेजर अकाउंट एनालिस्ट सहित विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।IBPS Vacancy

आयु सीमा और एजुकेशनल क्वालीफिकेशन

पदों के अनुसार आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है।

प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता पीएचडी डिग्री रखी गई है इसके साथ ही 12 साल का कार्य अनुभव भी होना चाहिए आयु सीमा 47 से 55 साल के बीच निर्धारित की गई है।

असिस्टेंट जनरल मैनेजर के लिए न्यूनतम शैक्षणिक होता स्नातक पास रखी गई है 10 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए आयु की बात की जाए तो न्यूनतम आयु 35 वर्ष और अधिकतम आयु 50 वर्ष निर्धारित की गई है।

रिसर्च एसोसिएट के पदों पर आवेदन करने के लिए संबंधित विषय में मास्टर डिग्री और कम से कम 1 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए न्यूनतम आयु 23 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित की गई है।

हिंदी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता मास्टर डिग्री और कम से कम 1 साल का कार्य अनुभव आवेदक की न्यूनतम आयु 23 वर्ष से अधिकतम आयु 30 वर्ष तक होना चाहिए।

डिप्टी मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए  डिग्री तथा संबंधित छेत्र में कार्य करने का अनुभव न्यूनतम आयु 23 वर्ष तथा अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित की गई है।

एनालिस्ट प्रोग्राम्स के पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु बीटेक डिग्री होना चाहिए और कम से कम 3 साल का कार्य अनुभव भी मांगा गया है आयु सीमा की बात की जाए तो न्यूनतम आयु 23 वर्ष और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क

सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों हेतु 750 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपए रखा गया है।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा चयन परीक्षा से संबंधित विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

आवेदन कैसे करें

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं और भर्ती के लिंक पर क्लिक करें ऑनलाइन आवेदन में मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करें और अपने सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन फॉर्म सबमिट करके प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

Official NotificationClick Here
Apply Online Click Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now