Indian Army Vacancy:10वीं 12वीं के लिए इंडियन आर्मी में नौकरी की भरमार, इंडियन आर्मी ने जारी किया शेड्यूल नोटिफिकेशन,जल्द देखें

Indian Army Vacancy: भारतीय सेना में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका आ गया है अगर आप भी सेना में शामिल होना चाहते हैं तो यह आपके पास सुनहरा मौका है भारतीय सेना में नौकरी की तलाश के लिए भटक रहे युवाओं के पास सुनहरा अवसर है।

इसके लिए भारतीय सेना देश में अलग-अलग जगह पर रैली का आयोजन कर रही है रैली के माध्यम से आप भी सेना में नौकरी पा सकते हैं अगर आप भारतीय सेना में शामिल होने के इच्छुक हैं तो भारतीय सेना के आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

इंडियन आर्मी डिटेल शेड्यूल और नोटिफिकेशन जारी

इसके लिए भारतीय सेना में विभिन्न पदों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और डिटेल रैली शेड्यूल भी जारी कर दिया है शेड्यूल के अनुसार आप अपने क्षेत्र में भारतीय सेना रैली में शामिल हो सकते हैं भारतीय सेना की इस भर्ती रैली के लिए कई पदों पर भर्ती की जाएगी अगर आप भी अपने देश के लिए कुछ करना चाहते हैं तो नोटिफिकेशन में दिए गए डेट के अनुसार भर्ती वाली में शामिल हो सकते हैं लेकिन आपको इसके लिए कई प्रक्रियाओं से गुजरना होगा तभी आप इस सरकारी नौकरी को प्राप्त कर सकते हैं।Indian Army Vacancy

भारतीय सी रैली में शामिल होने के लिए योग्यता

वे सभी उम्मीदवार जो भारतीय सेना रैली में शामिल होना चाहते हैं तो उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं बारहवीं की परीक्षा पास होना जरूरी है तभी वह सेना में आवेदन कर सकते हैं और इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं।

भारतीय सेना में कैसे होगा चयन

जो भी उम्मीदवार भारतीय सेवा में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो उन्हें भारतीय सी रैली के लिए जारी किए गए शेड्यूल नोटिफिकेशन को अच्छी तरह चेक कर लेना चाहिए भारतीय सी रैली 2020 का हिस्सा बनने के लिए उम्मीदवारों फिजिकल एफिशिएंसी फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट पास करना होगा तभी वे भारतीय सेवा में एंट्री कर सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती

इंडियन आर्मी में कई विभागों में भर्ती की जाएगी जिसके अंतर्गत सैनिक क्लर्क, सैनिक ट्रेड्समैन, सैनिक तकनीकी जैसे कई पदों पर भर्ती की जाएगी भारतीय सेना नवीनतम ओपन रैली 2024 के नाम से देश भर में भारतीय रैली चलाएगी।

इसके लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है इसके साथ-साथ भारतीय सेना में सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट जैसे कई पैरामेडिकल पदों पर भी भर्ती की जाएगी भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी नीचे दिए गए नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं साथ ही भारतीय सेना द्वारा जारी की गई शेड्यूल को भी देख सकते हैं।

यहां देखें शेड्यूल नोटिफिकेशन – Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2 thoughts on “Indian Army Vacancy:10वीं 12वीं के लिए इंडियन आर्मी में नौकरी की भरमार, इंडियन आर्मी ने जारी किया शेड्यूल नोटिफिकेशन,जल्द देखें”

Leave a Comment