Rural Development Vacancy: ग्रामीण विकास विभाग में निकली भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

Rural Development Vacancy: ग्रामीण विकास मंत्रालय में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का मन बना रहे उम्मीदवारों के लिए ग्रामीण विकास मंत्रालय में नौकरी पाने का एक अच्छा अवसर है. ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा इकोनॉमिक ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे हैं।

जो भी महिला पुरुष ग्रामीण विकास मंत्रालय में आवेदन करना चाहते हैं, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. मंत्रालय ने इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। यीशु का प्रतीक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।Rural Development Vacancy

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन तिथि

ग्रामीण विकास मंत्रालय भर्ती में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है शिक्षक अभ्यर्थी 28 मार्च तक अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ग्रामीण विकास मंत्रालय भर्ती एजुकेशनल क्वालीफिकेशन

ऐसे आवेदक  जिनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इकोनॉमिक्स या एप्लाइड इकोनॉमिक्स या बिजनेस इकोनॉमिक्स या इकोनोमेट्रिक्स में पीजी डिग्री है। साथ ही उम्मीदवारों के पास इकोनॉमिक्स डेटा के कलेक्शन, कंप्लाइजेशन और इंटरप्रिटेशन ऑफ इकोनॉमिक डेटा में 02 वर्ष का अनुभव प्राप्त है तो आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

ग्रामीण विकास मंत्रालय भर्ती आयु सीमा

जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो भी ग्रामीण विकास मंत्रालय भर्ती 2024 के अंर्तगत इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, तो बता दें उनकी आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए,30 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

ग्रामीण विकास मंत्रालय भर्ती सैलरी

जिन उम्मीदवारों का चयन ग्रामीण विकास मंत्रालय में होगा , उन सभी को  7वें सीपीसी के लेवल 7 के तहत 44900 रुपये से 1,42,400 रुपये तक सैलरी दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें

आवेदन शुरू हो चुके हैं जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध कराया गया है।

अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now