WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Closed: यूपी बिहार एमपी दिल्ली सहित इन राज्यों में स्कूलों की हुई छुट्टी बच्चों की हुई मौज

School Closed:: बड़े हो या बच्चे हर किसी को छुट्टी का इंतजार रहता है कोई कॉलेज बंद तो कोई स्कूल बंद होने का इंतजार करता है कोई बैंक तो कोई ऑफिस, उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में अप्रैल के पहले व दूसरे हफ्ते में स्कूलों का नया सेशन शुरू कर दिया गया है इसके साथ ही अधिकतर राज्यों व स्कूलों ने होलीडे लिस्ट भी जारी कर दी है।

उत्तर भारत की अधिकतर राज्यों में कल 17 अप्रैल को स्कूल बंद करने की घोषणा की गई है कल 17 अप्रैल 2024 को रामनवमी के उपलक्ष में छुट्टी रहेगी इसके अतिरिक्त उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है।School Closed

रामनवमी के बाद में स्कूलों में छुट्टी का सिलसिला शुरू हो जाएगा लोकसभा चुनाव 2024 शेड्यूल को देखते हुए राज्यों में स्कूल बंद करने का नोटिस भी जारी किया गया है जिसके कारण लॉन्ग वीकेंड मिलने की संभावना हो गई है।

किन-किन राज्यों में कल बंद रहेंगे स्कूल

उत्तर भारत के कई राज्यों में कल छुट्टी रहेगी जहां रामनवमी का प्रमुखता से त्यौहार मनाया जाता है उन सभी राज्यों में छुट्टी घोषित की गई है।

  • उत्तर प्रदेश में 17 अप्रैल 2024 को सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।
  • दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने शैक्षणिक कैलेंडर 2024 25 के अनुसार रामनवमी पर छुट्टी को शामिल किया है।
  • बिहार सरकार ने रामनवमी 2024 के अवसर पर छुट्टी की घोषणा की है बिहार में छुट्टी रहेगी।
  • हरियाणा के सभी स्कूलों में 17 अप्रैल की छुट्टी घोषित की गई है।
  • मध्य प्रदेश और राजस्थान सहित छत्तीसगढ़ राजस्थान झारखंड में भी स्कूलों की छुट्टी रहेगी।

उत्तर प्रदेश के छात्रों को मिलेगी एक और एक्स्ट्रा छुट्टी

उत्तर प्रदेश सरकार ने लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए एक नई छुट्टी की घोषणा की है अलग-अलग जिलों में मतदान शेड्यूल के अनुसार छुट्टी का नोटिस जारी किया गया है उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए 19 अप्रैल दिन शुक्रवार को स्कूल बंद रखे जाएंगे। साथ अन्य चुनाव वाले दिन सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now