WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Supervisor Bharti : सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी

Supervisor Bharti 2024 : आंगनबाड़ी भर्ती में शामिल होने के लिए सुनहरा मौका पास आ चुका है क्योंकि सुपरवाइजर भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी हो गया है सुपरवाइजर भर्ती  202  पदों के लिए की जानी है इन पदों पर नियुक्त होने के लिए आपको अपना आवेदन  करना होगा।

इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद से ही इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी प्राप्त हो रही है जिसके अनुसार आपको बता दें कि इस भर्ती में शामिल होने वाले इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इस भर्ती का आवेदन 21 फरवरी से कर सकेंगे और इस भर्ती में भाग ले पाएंगे इस भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया 21 मार्च 2024 तक चलने वाली है इसके बाद आवेदन नहीं कर सकते।Supervisor Bharti 2024

सुपरवाइजर भर्ती 2024

सुपरवाइजर वैकेंसी ग्रामीण योग्य महिलाओं हेतु सबसे सुविधाजनक वैकेंसी है आंगनवाड़ी सुपरवाइजर वैकेंसी की आधिकारिक सूचना जारी हो चुकी है एवं इस भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया 21 फरवरी से शुरू होने वाली है जिसके अंतर्गत योग्य इच्छुक महिलाएं आवेदन कर सकती हैं।

इस वैकेंसी की इच्छुक एवं योग्य महिलाओं को जानकारी के लिए बता दें 202 पदों हेतु होने वाली वैकेंसी जिसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 175 पद निर्धारित किए गए हैं इसके अतिरिक्त अनुसूचित क्षेत्र के लिए 27 पद निर्धारित किए गए हैं जिसके अंतर्गत योग्य महिलाओं से आवेदन मांगे गए हैं इच्छुक महिलाओं को राजस्थान आंगनवाड़ी सुपरवाइजर वैकेंसी का आवेदन ऑनलाइन माध्यम के द्वारा करना होगा।

आयु सीमा

इस वैकेंसी के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है आवेदकों की आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी इसके अलावा आरक्षित वर्ग के आवेदकों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

सुपरवाइजर वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं को जानकारी के लिए बता दें कि आप तभी इस भर्ती में शामिल हो पाएंगे जब आपके पास ग्रेजुएशन होगी  इसके अतिरिक्त महिलाओं के पास में आरकेसीएल या कंप्यूटर से संबंधित डिप्लोमा या डिग्री में से का होना अनिवार्य है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए वर्ग के आधार पर आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा क्योंकि आवेदन शुल्क वर्ग के आधार पर निर्धारित किया गया है अनारक्षित वर्ग के आवेदन के लिए ₹600 एवं दूसरी ओर आरक्षित वर्ग के आवेदकों के लिए ₹400 का शुल्क रखा गया है।

चयन प्रक्रिया

सुपरवाइजर भर्ती हेतु महिलाओं को लिखित परीक्षा देनी होगी इसके बाद दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा महिलाओं की फाइनल मेरिट लिस्ट को तैयार किया जाएगा अंत में तैयार हुई मेरिट लिस्ट के आधार पर महिलाओं का चयन किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

सुपरवाइजर भर्ती का आवेदन करने हेतु आपको निम्न चरणों का पालन करना होगा जैसे इस भर्ती में शामिल होने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जाएगा।

जिसमें आपको इस भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा इसके बाद आपको अप्लाई ऑनलाइन वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा जिसमें एक एप्लीकेशन फॉर्म ओपन होगा अब आपको एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को दर्ज करना।

इसके बाद में  इंपॉर्टेंट डॉक्यूमेंट को स्कैन करके अपलोड करना होगा अब आपको अपने वर्ग के आधार पर आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा आवेदन शुल्क भुगतान करने के बाद में आपको सबमिट के बटन का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद में आपकी आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

इसके बाद आपको अपने आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास रखना होगा।

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद ऑनलाइन आवेदन का लिंक उपलब्ध कराया जाएगा।

नोटिफिकेशन पीडीएफ देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now