UP Bijli Bill Mafi Yojna: यूपी में बिजली 100% बिल माफी शुरू,कैसे उठाएं लाभ जानें

UP Bijli Bill Mafi Yojna

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
UP Bijli Bill Mafi Yojna 2023 | Up Bijali Bill Mafi Yojana 2023: उत्तर प्रदेश बिजली उपभोक्ताओं के लिए उत्तर प्रदेश में यूपी बिजली बिल माफी योजना की शुरुआत हो चुकी है जिसमें सभी बिजली उपभोक्ताओं के बकाया बिजली बिलों पर 100% सरचार्ज माफ किया जाएगा उत्तर प्रदेश के सभी बिजली उपभोक्ता UP Bijli Bill Mafi Yojna का लाभ प्राप्त कर सकते हैं इस योजना से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को पूरा पढ़ें जिसके अंतर्गत बिल माफी की पूरी जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है।

UP Bijli Bill Mafi Yojna : यूपी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए यूपी सरकार द्वारा बहुत ही लाभदायक योजना शुरू की गई है इस योजना के अंतर्गत बिजली उपभोक्ताओं का बिजली बिल माफ किया जाएगा किस आर्टिकल के अंतर्गत हम जानेंगे की Uppcl UP Bijli Bill Mafi Yojna का लाभ कैसे और किसको मिलेगा।

UP Bijli Bill Mafi Yojna के अंतर्गत बिजली बिल होगा माफ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा उत्तर प्रदेश के सभी बिजली उपभोक्ताओं के लिए उत्तर प्रदेश बिजली बिल माफी योजना की शुरुआत की गई है इस योजना के अंतर्गत एक 1.75 करोड़ बिजली उपभोक्ता यूपी सरकार के UP Bijli Bill Mafi Yojna का लाभ उठा सकते हैं इस योजना के अंतर्गत सरकार द्वारा 2 किलो वाट या उससे कम लोड वाले घरेलू बिजली उपभोक्ताओं का बिजली बिल माफ किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में उपभोक्ताओं को वन टाइम सेटेलमेंट योजना के अंतर्गत बिजली उपभोक्ताओं के सर चार्ज में भी 50% छूट प्रदान की जाएगी और उन सभी बिजली उपभोक्ताओं कि बिल माफी की जाएगी जिन उपभोक्ताओं का बिजली बिल बकाया चल रहा है और उनके बिजली बिल पर ब्याज भी लग रहा है UP Bijli Bill Mafi Yojna का लाभ ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के सभी बिजली भोक्ता उठा सकते हैं तो आइए जानते हैं इस योजना के अंतर्गत कितना और कैसे बिजली बिल माफ किया जाएगा और उसको माफ करने की क्या नियम और शर्तें हैं।

UP Bijli Bill Mafi Yojna Overview

Article Nameउत्तर प्रदेश बिजली बिल माफी योजना
YojanaUP Bijli Bill Mafi Yojna
Benefits Of Yojana 100% Surcharge Maf
Website www.upenergy.in
Official Yojana Websitewww.uppcl.mpower.in

यूपी सरकार माफ करेगी बिजली बिल सरचार्ज

UP Bijli Bill Mafi Yojna उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निजी नलकूप बिजली कलेक्शन और घरेलू बिजली कनेक्शन के बकायेदारों के लिए बिजली बिलों पर भारी छूट दे रही है इन सभी बकायेदारों के बिजली बिलों में सत प्रतिशत सरचार्ज माफ किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश बिजली बिल माफी योजना में अंतिम तारीख से पहले करें आवेदन

UP Bijli Bill Mafi Yojna सरकार द्वारा प्रतिवर्ष चलाई जाती है इस योजना के अंतर्गत बिजली उपभोक्ताओं के दिल में 100% ब्याज माफ कर दिया जाता है और सभी को वक्ताओं को निर्धारित तिथि से पहले  बिल जमा करना होगा उसके बाद ही बिल सरचार्ज माफी का लाभ मिल सकेगा।

UP Bijli Bill Mafi Yojna के लिए आवेदन कैसे करें

उत्तर प्रदेश में बिजली बिल माफी योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ता अंतिम तारीख से पहले इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं उत्तर प्रदेश बिजली बिल माफी योजना शहरी व ग्रामीण क्षेत्र दोनों के लिए है और इस योजना के अंतर्गत बिजली बिल का सरचार्ज 100%  माफ किया जाएगा।

Up bijli bill mafi yojna
Up bijli bill mafi yojna Online Application

UP Bijli Bill Mafi Yojna में आवेदन करने हेतु उपभोक्ताओं को निम्नलिखित स्टेप्स को अपनाना होगा।

• आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट uppcl.mpower.in पर विजिट करें.

• वेबसाइट पर जाकर किसान किश्त योजना/आसान किस्त योजना के विकल्प को चुन कर क्लिक करें.

• सबसे पहले अपना पंजीकरण करें और मांगी गई सभी सूचनाओं को दर्ज करें इस तरह सरकार द्वारा चलाई जा रही बिजली बिल छूट का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आपको पंजीकरण करने में किसी प्रकार की प्रॉब्लम आ रही है तो इसके लिए आप जन सेवा केंद्र पर जाकर अपना पंजीकरण आसानी से करवा सकते हैं और सरकार द्वारा दी जा रही बिजली बिल माफी योजना के अंतर्गत सर चार्ज पर 100% छूट प्राप्त कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें….

• Bijli Bill Kam Karne Ka Tarika | यह 5 तरीके बिजली का बिल कर देंगे आधा,होगी अच्छी बचत

• Bijli Bill Kaise Check Kare: अब 5 मिनट में चेक करें बिजली बिल,चेक करने का बदला नियम

• UP Health ATM Machine

• National Family Benefit Scheme

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now