WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP News Today : उत्तर प्रदेश में आज सीएम योगी का बड़ा ऐलान प्रदेश वासियों के लिए आई खुशी की लहर

Up News Today

UP News Today : उत्तर प्रदेश की आज 5 ताजा और बहुत ही धमाकेदार समाचार के बारे में नजर डालते हैं आज योगी सरकार द्वारा 5 बहुत बड़े ऐलान।

सभी कर्मचारियों को अब सातवें वेतन आयोग का मिलेगा लाभ, किसानों  के लिए बड़ी खुशखबरी किसानों के खातों में आए 2000 रुपए, आई फ्लू से पूरा देश परेशान, फ्री घर बनाने के लिए योगी सरकार देगी जमीन तो चलिए आज के इस धमाकेदार लेख में हम आपको उत्तर प्रदेश की सभी धमाकेदार खबरों और किए गए ऐलान के बारे में बताएंगे इसलिए आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

UP Big News  उत्तर प्रदेश की बड़ी खबर

उत्तर प्रदेश में कुछ बड़े ऐलान किए गए हैं यह सभी ऐलान सभी क्षेत्रों के लिए जारी किए गए हैं आइए इन सभी पर एक-एक करके नजर डालते हैं।

• मत्स्य मित्र की ग्राम समाज में भर्ती की जाएगी इसके साथ ही सभी कर्मचारियों को जल्दी ही सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलेगा,अब उत्तर प्रदेश की नदियों में बड़े जहाज चलाए जाएंगे जिसके तहत सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के गठन का आदेश दे दिया गया है।

• उत्तर प्रदेश के 1.85 करोड़ से अधिक किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ देश के प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा दिया गया है सरकार का कहना है  कि सरकार किसानों के साथ है सभी किसानों के खाते में 2000 रुपए की 14वीं किस भेज दी गई है।

• उत्तर प्रदेश में 12,000 से अधिक उद्योग लगाने की योजना है जिससे लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा और बेरोजगारी की समस्या कम होगी इस योजना को जल्दी ही योगी सरकार पूरा कराएगी इसके साथ ही एक बड़ी खुशखबरी उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के लिए भी है जिसके अंतर्गत आवास और कार्यालय बनाने के लिए 54 करोड़ की मंजूरी दी गई है।

• उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों को मकान बनाने के लिए फ्री ग्राम समाज की भूमि दी जाएगी दुर्बल और कम आय वाले वर्ग के लोग ग्राम समाज की जमीन पर फ्री में अपना घर बना सकेंगे।

Up Latest Breaking News

• उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अगले 5 वर्षों में 100 नई टाउनशिप बसाने की योजना बनाई गई है इसके साथ ही योगी सरकार द्वारा बाल श्रमिक विद्या योजना का प्रारंभ किया गया है जिसमें बाल श्रमिकों के लिए बाल श्रमिक विद्या योजना के अंतर्गत 20 जिलों के 2000 बच्चों को लाभ दिया जा रहा है।

• मोहर्रम के चलते पुलिस द्वारा मॉक ड्रिल में आंसू गैस, एंटी रॉकेटियर गैस और रबर बुलेट की प्रैक्टिस की गई ,सीएम योगी आदित्यनाथ ने दंगा नियंत्रण को सख्ती से नियंत्रित करने का दिया आदेश।

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें

• मेरठ में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा जिसके अंतर्गत बेरोजगारों को रोजगार के उपलब्ध कराए जाएंगे रोजगार मेले का आयोजन 31 जुलाई को फूलपुर स्थित हनुमान इंटर कॉलेज में किया जाएगा इस रोजगार मेले में 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं।

• आई फ्लू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है सरकारी अस्पतालों से लेकर प्राइवेट अस्पतालों में भी रोज के मरीज पढ़ रहे हैं।

• लगातार हो रही भयंकर बारिश के कारण आगरा में यमुना खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई है जिसका जलस्तर 490 फीट तक पहुंच गया है लगातार हो रही बढ़ोतरी से प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 30 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान मौसम विभाग द्वारा लगाया गया है।

• इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में अगले 12 घंटे के दौरान वज्रपात की संभावना को देखते हुए हेलो अलर्ट जारी किया गया है।

• सरकार द्वारा 49 राजकीय स्कूलों में 70 करोड़ से विकास कार्य कराने की मंजूरी दी गई है।

• उत्तर प्रदेश में बिजली एक रुपए यूनिट तक महंगी हो सकती है अब उत्तर प्रदेश में बिजली के दाम बढ़ेंगे। उपभोक्ताओं पर इसका असर देखने को मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now