UP Government Job:यूपी में खाली पड़े लाखों पदों पर होगी भर्ती, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया,बड़े ऐलान

UP Government Job: खाली पदों पर भर्ती का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए जल्दी खुशखबरी मिलने वाली है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खाली पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया तेज करने के निर्देश जारी किए हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा सभी विभागों को नियुक्ति करने के आदेश दिए हैं साथ ही तत्काल अधियाचन चयन आयोग को भेजने के लिए भी कहा है लोकसभा चुनाव समाप्त हो चुका है।

और इसको लेकर कामकाज की समीक्षा की जा रही है मुख्यमंत्री योगी ने इस संबंध में सभी विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं जिन्होंने कहा है। ई अधियाचन के माध्यम से अध्ययन भेजे जाए जिससे भर्ती प्रक्रिया में देरी न हो सके।UP Government Job

Up Government  Job Latest News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा नियुक्ति के लिए अधियाचन भेजने से पहले नियमावली को सही प्रकार से परीक्षण कर लिया जाए जिससे नियुक्ति प्रक्रिया में किसी भी तरह की बाधा उत्पन्न ना हो साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा सभी अधिकारियों को समयबद्धता गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए सभी भर्ती प्रक्रियाओं को जल्द से जल्द शुरू किया जाए इसके साथ ही कई अन्य मुद्दों पर भी आदेश दिए गए हैं जिसमें सरकारी योजनाओं शिक्षा नौकरी से संबंधित कई महत्वपूर्ण निर्णय शामिल है।

भीषण गर्मी में ना रखी जाए परीक्षाएं: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सभी विश्वविद्यालय महाविद्यालय इंजीनियरिंग कॉलेज और पॉलिटेक्निक आईटीआई सही सभी शैक्षणिक संस्थाओं को आदेश जारी किया गया है कि वह अपने शैक्षिक कैलेंडर इस प्रकार से तैयार करें इससे 10 में तक सभी परीक्षाएं पूरी हो जाए भीषण गर्मी में किसी भी परीक्षा का आयोजन ना हो जिससे छात्रों को किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या का सामना न करना पड़े।

सरकारी योजना: सीएम द्वारा दिए गए जारी निर्देश के अनुसार सभी सरकारी लाभार्थी परक योजनाओं को सीएम डैशबोर्ड से जोड़ा जाए जिससे सभी सरकारी योजनाओं पर आसानी से निगरानी की जा सकेगी सरकार की योजनाओं के लिए पात्र हर एक व्यक्ति परिवार को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए।

आवास योजना: आवास योजना के अंतर्गत 80 लाख से अधिक घरौली तैयार की जा चुकी हैं सर्वेक्षण कार्य पूरा करने के बाद जल्द ही सभी पात्र ग्रामीण को उनके घरों का मलकाना हक देने का प्रमाण पत्र दिया जाए।

कस्तूरबा विद्यालय : बेसिक शिक्षा अधिकारी एसबीआई द्वारा क्षेत्र के सभी कस्तूरबा बालिका विद्यालय में साप्ताहिक निरीक्षण किया जाए और कमियों को तत्काल दुरस्त किया जाए।

DBT: परिषदीय विद्यालयों में प्रत्येक प्रधानाध्यापक और शिक्षक को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि प्रत्येक छात्र को डीबीटी का लाभ प्राप्त हो चुका हो और डीबीटी की धनराशि समय से उनके खाते में प्राप्त हो जाए।

टैबलेट स्मार्टफोन वितरण:  की कार्रवाई को तेज किया जाए और टैबलेट स्मार्टफोन खरीद की प्रक्रिया समय से पूरी की जाए और इसका लाभ दिया जाए मनरेगा। श्रमिकों के पारिश्रमिक भुगतान में कोई भी विलंब न किया जाए उन्हें समय से भुगतान किया जाए।

शिक्षकों के ट्रांसफर: और नवीन पदस्थापना की कार्रवाई तत्काल और समय से पूरी करने के आदेश भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए हैं।

पीएम किसान सम्मन निधि योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के पात्र लाभार्थियों की ई केवाईसी में आ रही बाधा को दूर किया जाए जिससे योजना का लाभ प्राप्त करने में कोई भी परेशानी ना हो।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 thought on “UP Government Job:यूपी में खाली पड़े लाखों पदों पर होगी भर्ती, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया,बड़े ऐलान”

Leave a Comment