WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Up Post Office Driver Bharti : डाक विभाग में निकली ड्राइवर भर्ती 16 फरवरी तक करें आवेदन,योग्यता 10वीं

Up Post Office Driver Bharti : भारतीय डाक विभाग द्वारा ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके अनुसार इंडियन पोस्ट ऑफिस में ड्राइवर की भर्ती की जाएगी इस भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारियां नीचे उपलब्ध कराई गई हैं।

अगर Up Post Office Driver Bharti के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है नीचे दिए गई जानकारी को पढ़कर इस वैकेंसी के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।Up Post Office Driver Bharti

डाक विभाग ड्राइवर भर्ती आवेदन तिथि

इंडियन पोस्ट ऑफिस ने ड्राइवर की भर्ती का ऐलान किया है आवेदन की प्रक्रिया 5 जनवरी 2024 से चल रही है आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी निर्धारित की गई है इस वैकेंसी में अलग-अलग सर्कल के अनुसार ड्राइवर की भर्ती की जाएगी।

डाक विभाग ड्राइवर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इंडियन पोस्ट ऑफिस ड्राइवर की भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है इसके साथ ही आवेदक के पास वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस होना आवश्यक है और मोटर को ठीक करने का थोड़ा ज्ञान भी आना चाहिए इसके साथ ही वाहन चलाने का 3 साल का अनुभव होना आवश्यक है।

डाक विभाग ड्राइवर आयु सीमा

इंडियन पोस्ट ऑफिस ड्राइवर के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल तक होनी चाहिए अगर आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आते हैं तो अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 3 साल की छूट और अनुसूचित जाति तथा अनुसूची जनजाति के लिए 5 साल की छूट दी गई है।

सैलरी

इन पदों पर नियुक्ति पाने वाले अभ्यर्थियों को 19900 से लेकर 63200 तक सैलरी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इंडियन पोस्ट ऑफिस में आवेदन करने के लिए₹100 आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है आवेदन शुल्क इंडियन पोस्टल आर्डर के माध्यम से स्वीकार किया जाएगा।

पोस्टिंग लोकेशन

भारतीय डाक विभाग ड्राइवर पदों पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति उत्तर प्रदेश के डाक विभाग में अलग-अलग सर्कल में की जाएगी।

आवश्यक दस्तावेज

  • सभी शैक्षणिक अंगपत्र व प्रमाण पत्र
  • गैर शैक्षणिक प्रमाण पत्र
  • ड्राइविंग लाइसेंस की फोटो कॉपी
  • ड्राइविंग करने का अनुभव प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • ₹100 का इंडियन पोस्टल आर्डर
  • आवेदन फॉर्म

आवेदन कैसे करें

भारतीय डाक विभाग ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन ऑफ़लाइन माध्यम से भरा जाएगा इसके लिए आवेदन फार्म को प्रिंट करना होगा और सभी जानकारी को भरकर उसके साथ सभी जरूरी डॉक्यूमेंट अटैच करने होंगे और आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 16 फरवरी 2024 तक भेजना होगा।

Up Post Office Driver Bharti Notification

Up Post Office Driver Bharti Official Notification PDF Download 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

3 thoughts on “Up Post Office Driver Bharti : डाक विभाग में निकली ड्राइवर भर्ती 16 फरवरी तक करें आवेदन,योग्यता 10वीं”

Comments are closed.