WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Free Tablet Yojana : यूपी के 40 लाख छात्रों को मिलेंगे फ्री टेबलेट और स्मार्ट फोन,कैसे करें आवेदन

UP Free Tablet YojanaUP Free Tablet Yojana लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश के युवाओं को एक बहुत बड़ा तोहफा देने जा रही है उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं को 15 लाख टैबलेट बांटने जा रही है और इसकी योजना पूरी कर ली गई है यह टैबलेट स्मार्टफोन के अतिरिक्त दिए जाएंगे उत्तर प्रदेश सरकार 25 लाख युवाओं को स्मार्टफोन सितंबर के माह में बांटना शुरू कर देगी स्मार्टफोन बांटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कैबिनेट में फैसला कर लिया गया है.

25 लाख स्मार्टफोन के अतिरिक्त आईटी विभाग द्वारा 15 लाख टैबलेट खरीदने के प्रस्ताव को कैबिनेट में मंजूरी के लिए तैयार कर लिया गया है संभवत अगले कैबिनेट में यह प्रस्ताव रखा जाएगा।

25 लाख युवाओं को मिलेंगे Free Smart Phone

उत्तर प्रदेश कैबिनेट द्वारा 25 लाख मोबाइल फोन खरीदने के लिए मंजूरी प्रदान कर दी गई है और इसके लिए Lava और Samsung जैसी कंपनियों से करार किया गया है यह कंपनियां सितंबर माह से स्मार्टफोन का वितरण शुरू कर देंगी। लोकसभा चुनाव से पहले जनवरी माह तक आचार संहिता लगने की संभावना है और उससे पहले फ्री स्मार्टफोन ,फ्री लैपटॉप और फ्री टेबलेट वितरण करने का पूरा खाका तैयार किया जा चुका है इन चार महीने में सरकार लैपटॉप, स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण करेगी और आने वाले महीने में 40 लाख युवाओं की लॉटरी लगने वाली है फ्री टैबलेट, फ्री स्मार्टफोन, फ्री लैपटॉप के माध्यम से इंटरनेट का पूरा मजा ले सकेंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार का यह एक बहुत बड़ा अभियान है जिसमें उत्तर प्रदेश के 40 लाख छात्र-छात्राओं को फ्री टेबलेट और स्मार्टफोन उपलब्ध कराए जाएंगे।

क्या होगी टैबलेट और फोन की पावर

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत 17 लाख स्मार्टफोन और टैबलेट पहले ही निशुल्क वितरण कर चुकी है इस योजना का कार्यकाल 5 साल निर्धारित किया गया है इस स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 6000 MH की बैटरी होगी तथा टैबलेट की मेमोरी क्षमता 2GB के बजाय 3GB रखी गई है उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 5 साल के अंतर्गत 2 करोड़ से अधिक युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण करने का प्लान बनाया गया है।

औद्योगिक विकास विभाग और आईटी विभाग द्वारा मोबाइल और टैबलेट बनाने वाली कंपनियों को आपूर्ति करने का आदेश दे दिया गया है और उनसे पूरा कार पहले ही किया जा चुका है सितंबर के दूसरे या तीसरे हफ्ते में स्मार्टफोन की आपूर्ति कंपनियों द्वारा शुरू कर दी जाएगी।

इन्हें भी पढ़ें

Mera Bill Mera Adhikar Scheme: 2 किलो दाल खरीदने पर मिल सकते हैं 1 करोड़ रुपए

Bijli Bill Kam Karne Ka Tarika | यह 5 तरीके बिजली का बिल कर देंगे आधा,होगी अच्छी बचत

Bijli Bill Kaise Check Kare: अब 5 मिनट में चेक करें बिजली बिल,चेक करने का बदला नियम

UP Health ATM Machine : यूपी के सरकारी अस्पतालों में लगेंगी 400 हेल्थ एटीएम मशीनें,ATM मशीन से होगा इलाज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now